RECENT COMMENTS

निजी स्कूलों में लागू होगा एक टेबल, एक छात्र का नियम, विभाग को शासन के निर्देश का इंतजार

लखनऊ:- मार्च मध्य से स्कूल बंद है। बच्चों की पढ़ाई का नुकसान तो हो ही रहा है, वहीं निजी स्कूलों को अभिभावकों से फीस जमा कराने में भी दिक्कतें आ रही हैं। ऐसे में शासन से जुलाई के अंत में स्कूल खोलने का आग्रह किया है।कोरोनावायरस को देखते हुए उन्होंने सुरक्षा इंतजामों का भी प्रस्ताव शासन को भेजा है। कक्षाओं में छात्रों के बीच पर्याप्त दूरी बनी रहे, इसके लिए एक टेबल, एक छात्र का नियम लागू होगा।


अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने स्कूल खोलने पर कैसे कक्षाएं चलाई जाएंगी, क्या नियम लागू होंगे, इसे लेकर भी उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा को प्रस्ताव भेजा है। संगठन अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने बताया कि स्कूलों में एक टेबल, एक छात्र नियम लागू होगा। यह नियम वहाँ लागू हो सकता है जहां टेबल छोटी है। टेबल 5 फुट लंबी है तो 2 छात्र किनारे पर बैठ सकते हैं। जिन स्कूलों में सेक्सन ज्यादा है वे चार चार घंटे की शिफ्ट में खोले जाएं। कक्षाओं को दो भागों में बांट लिया जाए और दोनों को अलग-अलग दिन बुलाया जाए। इस तरह से एक बार में 25 से ज्यादा छात्र नहीं होंगे। स्कूल ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से पढ़ाई कराएं। जिस दिन बच्चे ना आए, उन्हें ऑनलाइन पढ़ाया जाए। स्कूलों का समय समय पर सैनिटाइज करवाया जाएगा।

Intracompl, Highschool result


विभाग को शासन के निर्देश का इंतजार
निजी स्कूलों ने जुलाई के अंत में स्कूल खोलने का प्रस्ताव भेजा है, वही विभाग को शासन के निर्देशों का इंतजार है।डीआईओएस डॉ मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि जैसे ही निर्देश जारी होंगे, नियमों का पालन करते हुए स्कूल खोले जाएंगे। बीएसए दिनेश कुमार ने भी बताया कि स्कूल खोलने को लेकर अभी निर्देश नहीं आए हैं। इस बीच सरकारी स्कूल तैयारी में जुटे हैं। अमीनाबाद इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य साहेब लाल मिश्रा ने बताया कि टेबल के ऊपर लाल निशान लगा दिया गया है। छात्र के सामने ही बैठेंगे कॉलेज को सैनिटाइज भी करवाया जा रहा है।
निजी स्कूलों में लागू होगा एक टेबल, एक छात्र का नियम, विभाग को शासन के निर्देश का इंतजार निजी स्कूलों में लागू होगा एक टेबल, एक छात्र का नियम, विभाग को शासन के निर्देश का इंतजार Reviewed by Akash on June 20, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.